आपका समर्थन, हमारी शक्ति

शुक्रवार, 27 अक्तूबर 2017

आकांक्षा यादव का 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में हुआ शामिल, ब्लॉगिंग के लिए जर्मनी, श्रीलंका और नेपाल में भी हो चुकी हैं सम्मानित

इंटरनेट पर हिंदी के व्यापक प्रचार-प्रसार और ब्लागिंग के माध्यम से देश-विदेश में अपनी रचनाधर्मिता को विस्तृत आयाम देने वाली  ब्लॉगर  आकांक्षा  यादव के ब्लॉग  "शब्द-शिखर" (http://shabdshikhar.blogspot.in/) को  टॉप हिंदी ब्लॉग्स में शामिल किया गया है। 

वर्ष 2008 से ब्लॉगिंग में सक्रिय एवम  ''दशक के श्रेष्ठ हिंदी ब्लॉगर दम्पति'' और  सार्क देशों के सर्वोच्च ''परिकल्पना ब्लॉगिंग सार्क शिखर सम्मान'' से सम्मानित अग्रणी महिला ब्लॉगर आकांक्षा यादव के ब्लॉग को इंडियन टॉप ब्लॉग्स द्वारा हाल ही में जारी हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगों की डायरेक्टरी में स्थान दिया गया है। सामाजिक और साहित्यिक विषयों के साथ-साथ आधी आबादी के सरोकारों को अपने ब्लॉग पर दर्ज करने वाली  आकांक्षा यादव ब्लॉगिंग के लिए भारत के अलावा विदेशों-जर्मनी, श्रीलंका  और नेपाल में भी सम्मानित हो चुकी हैं।

आकांक्षा यादव राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर  के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव की  पत्नी हैं, जो कि स्वयं चर्चित ब्लॉगर और साहित्यकार हैं। ये ब्लॉगर दंपति विभिन्न विषयों पर 10 से ज्यादा हिन्दी ब्लॉग संचालित कर रहे हैं । नारी सम्बन्धी मुद्दों पर प्रखरता से लिखने वालीं आकांक्षा यादव की अब तक 3 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं, जिनमें हाल ही में हिंदुस्तानी एकेडमी, इलाहाबाद से प्रकाशित "आधी आबादी के सरोकार" भी शामिल है।

जर्मनी के बॉन शहर में होने वाले ग्लोबल मीडिया फोरम (2015) के दौरान 'पीपुल्स चॉइस अवॉर्ड' श्रेणी में  आकांक्षा यादव के ब्लॉग 'शब्द-शिखर'  को हिंदी के सबसे लोकप्रिय ब्लॉग के रूप में भी सम्मानित किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा वर्ष  2012 में आकांक्षा यादव को  ”न्यू मीडिया एवं ब्लागिंग” में उत्कृष्टता के लिए जी न्यूज के ''अवध सम्मान'' से भी विभूषित किया जा  चुका  है। सौ से ज्यादा देशों में देखे-पढ़े जाने वाले इनके ब्लॉग 'शब्द-शिखर' पर अब तक  533 पोस्ट प्रकाशित हैं, जिन्हें साढ़े तीन लाख से ज्यादा हिट मिले हैं।
साभार: 

राजस्थान पत्रिका : शब्द-शिखर हिंदी ब्लॉग में टॉप 


दैनिक भास्कर : आकांक्षा यादव का 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में  शामिल
दैनिक नवज्योति : आकांक्षा यादव का 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में हुआ शामिल


राष्ट्रदूत : आकांक्षा यादव का ब्लॉग 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में  शामिल

राजस्थान खोज खबर : 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में  शामिल

दैनिक युगपक्ष : आकांक्षा यादव का 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में हुआ शामिल
ब्लॉगिंग के लिए जर्मनी, भूटान  और नेपाल में भी हो चुकी हैं सम्मानित


दैनिक हिंदुस्तान बॉर्डर : आकांक्षा यादव का 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में हुआ शामिल
ब्लॉगिंग के लिए जर्मनी, श्रीलंका और नेपाल में भी हो चुकी हैं सम्मानित

दैनिक इबादत : आकांक्षा यादव का 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में हुआ शामिल
ब्लॉगिंग के लिए जर्मनी, श्रीलंका और नेपाल में भी हो चुकी हैं सम्मानित

जनसंदेश टाइम्स : आकांक्षा यादव का 'शब्द-शिखर' टॉप हिंदी ब्लॉग्स में 

एक टिप्पणी भेजें