आपका समर्थन, हमारी शक्ति

शुक्रवार, 17 जनवरी 2014

'सुचित्रा सेन' से लेकर 'सुनंदा पुष्कर' तक की तन्हाई

ग्लैमर की चकाचौंध भी बड़ी अजीब होती है। आज दो महिलाएं इस दुनिया को अलविदा कह गईं - पहली, लम्बे समय से गुमनामी की चादर ओढ़े सुचित्रा सेन।  वे  बंगाली सिनेमा की एक ऐसी हस्ती थीं जिन्होंने अपनी अलौकिक सुंदरता और बेहतरीन अभिनय के दम पर लगभग तीन दशकों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया। बंगाली सिनेमा की ग्रेटा गर्बो मानी जाने वाली सुचित्रा ने बांग्ला और हिंदी की तमाम चर्चित फिल्मों में यादगार अभिनय किया।

दूसरी, केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर, जिन्होंने कि कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

फर्क यही है कि एक ने ग्लैमर की  दुनिया छोड़कर  'तन्हाई' की राह पकड़ ली थी और दूसरी अपनों के ही चलते 'तन्हा' महसूस कर रही थी।

…ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें !!

******************************************************************************
कोलकाता। अस्पताल में भर्ती मशहूर एक्ट्रेस सुचित्रा सेन का निधन हो गया है। वह 26 दिन से अस्पताल में भर्ती थीं। उनकी हालत गुरुवार रात को ज्यादा बिगड़ गई थी। और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। सुचित्रा के निधन पर फिल्म जगत से जुड़े कलाकारों ने गहरा शोक जताया है।

इससे पहले दिन के वक्त डॉक्टरों ने कहा था कि उनकी हालत स्थिर है और घर पर इलाज के लिए अगले दो तीन दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। लेकिन देर शाम 82 साल की सुचित्रा को सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई। सूत्रों ने बताया कि सुचित्रा के परिवार के लोगों मुनमुन सेन, रिया और राइमा सेन ने उनका इलाज घर में कराने की इच्छा जताई थी।

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा सुचित्रा सेन को सांस में तकलीफ के चलते 23 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोलकाता के बैली वी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें लगातार ऑक्सीजन दी जा रही है और उनके दिल की धड़कन भी बहुत तेज चल रही थी।



1970 में फिल्मी दुनिया से विदा लेने के बाद सेन लंबे समय से एकाकी जीवन व्यतीत कर रही थीं। इससे पहले उन्होंने करीब ढाई दशकों तक बंगला सिनेमा की महारानी के रूप में एकछत्र राज किया था। बंगला फिल्मों के आइकॉन अभिनेता उत्तम कुमार के साथ सुचित्रा की जोड़ी सुपरहिट रही। दोनों ने करीब 50 फिल्मों में एक साथ काम किया था। सुचित्रा ने बंबई का बाबू सहित कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। सुचित्रा की फिल्म अभिनीत ‘आंधी’ अपने समय में काफी चर्चित रही थी।
Courtesy : http://khabar.ibnlive.in.com/news/114873/6

*****************************************************************************

केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव दिल्ली के एक होटल में मिला है। कहा जा रहा है कि सुनंदा ने आत्महत्या कर ली है। फिलहाल मौत के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस को स्वयं शशि थरूर ने सूचित किया था।

केंद्रीय मंत्री के पीएस अभिनव कुमार ने बताया कि दिन में केंद्रीय मंत्री शशि थरूर कांग्रेस की बैठक में व्यस्त थे, लेकिन शाम को जब करीब 8.30 बजे वह होटल के कमरे में पहुंचे तब उन्होंने सुनंदा को मृत पाया और पुलिस को सूचित किया। कुमार का कहना है कि थरूर के घर पर रंगाई का काम चल रहा है जिसकी वजह से दंपती होटल में गए थे।

कहा जा रहा है कि दक्षिण दिल्ली के एक इलाके में स्थित होटल लीला में सुनंदा पुष्कर का शव मिला है। कहा जा रहा है कि सुनंदा को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत की पुष्टि की गई है। कहा जा रहा है कि गुरुवार को ही सुनंदा ने होटल लीला में कमरा बुक कराया था।

दिल्ली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच आरंभ कर दी है और शव को एम्स में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। शुरुआती जांच में पुलिस आत्महत्या की बात को स्वीकार नहीं रही है और यह भी कह रही है कि स्वाभाविक मौत भी हो सकती है।

गौरतलब है कि कल ही ट्वीटर पर एक विवाद के चलते शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर का नाम खबरों में था। शशि थरूर ने फेसबुक पेज पर दिखे साझा बयान में कहा था कि, ''हमारे ट्विटर खातों से कुछ अनधिकृत टवीट्स के कारण उपजे अशोभनीय विवाद से हम व्यथित हैं...'' यह विवाद तब शुरू हुआ था, जब कथित रूप से एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार द्वारा भेजे गए अंतरंग संदेशों को थरूर के ट्विटर खाते पर पोस्ट कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि ट्विटर पर शशि थरूर के फॉलोअर्स बड़ी संख्या में हैं।

इसके बाद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर दावा किया कि कथित रूप से लाहौर की पत्रकार मेहर तरार द्वारा थरूर को भेजे गए अंतरंग संदेश उन्होंने ही अपने पति के खाते से पोस्ट किए थे, ताकि दुनिया को दिखा सकें कि 'वह किस तरह मेरे पति के पीछे पड़ी हैं...'

बता दें कि आज रात करीब आठ बजे शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा था कि वह जयपुर नहीं जाएंगे क्योंकि उनकी पत्नी बीमार हैं और वह ऐसे में अपनी पत्नी के साथ ही रहेंगे।

गौरतलब है कि दोनों की शादी को अभी सात साल नहीं हुआ था इसलिए पुलिस ने एसडीएम से अपनी कार्यवाही के लिए आग्रह किया है।

खबर सुनने के बाद पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया में दुख व्यक्त किया है।

Courtesy : http://khabar.ndtv.com/news/india/union-minister-shashi-tharoors-wife-sunanda-found-dead-377997?update=1389981866

एक टिप्पणी भेजें